BROKEN BEACH INDONESIA

 ब्रोकन बीच इंडोनेशिया के बाली द्वीप पर स्थित एक प्रमुख पर्यटन स्थल है। यह स्थल बाली के नुसा पेनिडा द्वीप के सुतरा स्थल के पास स्थित है और इसे ब्रोकन बीच के नाम से जाना जाता है क्योंकि यहाँ की खासियत है ब्रोकन रोकों की अनूठी और प्राकृतिक रूपरेखा।


ब्रोकन बीच का नाम इस समुद्र तट के विशेष दृश्य के कारण है। यहाँ की ऊंची चट्टानें और समुद्र का नीला पानी ब्रोकन बीच को एक अद्वितीय और अनूठा रूप देते हैं। चट्टानों की आकृति ऐसी है कि लोगों को वास्तव में महसूस होता है कि यह चट्टानें कभी पहले प्राकृतिक रूप से टूटी हुई थीं। इस रूपरेखा के कारण यहाँ की खासियत भारतीय उपमहाद्वीप के गुहाओं जैसी होती है।


ब्रोकन बीच पर सैर के दौरान, लोग समुद्र के नीचे के पानी में स्नान का आनंद लेते हैं और इस अद्वितीय समुद्र तट का दर्शन करते हैं। इस समुद्र तट के निकट बने समुद्री जीवन को भी देखने का अवसर मिलता है जो पर्यटकों को अपनी आकृति में चौंका देता है।


ब्रोकन बीच को पहुँचने के लिए, पर्यटकों को सबसे पहले बाली के मुख्य नगर डेनपसार से फेरी या बोट का सहारा लेना होगा। इसके बाद, लैंडिंग स्थल पर स्थित टैक्सी या स्कूटर का इस्तेमाल करके बीच तक पहुँचा जा सकता है।


ब्रोकन बीच बाली का एक अद्वितीय समुद्र तट है जो इसकी खासियतों के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ की खूबसूरती और अनूठापन पर्यटकों को आकर्षित करता है और इसे एक मनोरंजनीय और अनुभवी यात्रा बनाता है।

Comments

Popular posts from this blog

MAHUA BAGH GHAZIPUR