POLICE BAZAR SHILLONG

 पुलिस बाजार, मेघालय के शिलांग शहर में स्थित एक प्रमुख वाणिज्यिक क्षेत्र है। यहाँ विभिन्न प्रकार के वस्त्र, गहने, खाद्य और सामान उपलब्ध हैं। इस बाजार का नाम उस समय में पुलिस परिक्रमा के कारण रखा गया था, जब यहाँ बड़ी संख्या में पुलिस अफसरों का आना जाना होता था। 


पुलिस बाजार एक रोचक और व्यापारिक स्थल है। यहाँ आपको विभिन्न रेंज के वस्त्र, प्राचीन गहने, लोकल क्राफ्ट्स, चाय, तंबाकू, लेटर आइटम्स, बिजली के सामान, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य वस्तुएं मिलती हैं। यहाँ आने वाले लोग अपनी खरीदारी करने के लिए बहुत उत्सुक होते हैं। 


इस बाजार में आपको बड़ी संख्या में लोकल विक्रेताओं के साथ-साथ बड़े ब्रांड्स की दुकानें भी मिलती हैं। यहाँ के भोजन का अनुभव भी खास है, क्योंकि यहाँ पर लोकल खाद्य स्वादिष्टता में अपने आप में विशेष है। 


पुलिस बाजार की विशेषता यह है कि यहाँ आपको वस्त्रों के अलावा शिल्प एवं कला के उत्कृष्ट नमूने भी देखने को मिलते हैं। यहाँ की लोकल क्राफ्ट्स और गहने विश्वसनीयता और शैली में अपनी विशेषता के लिए प्रसिद्ध हैं। 


यहाँ आने वाले पर्यटक और लोग खरीदारी के साथ-साथ स्थानीय खाद्य और संस्कृति का भी आनंद लेते हैं। इसके अलावा, पुलिस बाजार के चारों ओर स्थित होटल और रेस्तरां आपको अच्छी आरामदायक व्यवस्था भी प्रदान करते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

MAHUA BAGH GHAZIPUR