HIGHWAYMAN Mr.NITIN GADKARI

 नितिन गड़करी, भारतीय राजनेता और वर्तमान सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, 27 मई, 1957, को नागपुर, महाराष्ट्र, भारत में जन्मे थे। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) से जुड़े हुए हैं।

गड़करी नागपुर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की बैचलर की डिग्री रखते हैं। उनका राजनीतिक करियर विज्ञान के शुरूआती दशकों में हुआ जब उन्हें एक युवा आयु में नागपुर नगर निगम के मेयर के रूप में चुना गया। बाद में उन्होंने महाराष्ट्र विधान परिषद के विरोधी नेता के रूप में सेवा की।

अपने कुशल और नवाचारी दृष्टिकोण के लिए जाने जाने वाले गड़करी ने महाराष्ट्र में सार्वजनिक उपकरण विभाग मंत्री के रूप में कार्यकाल में प्रशंसा हासिल की। उनका संचालन बनाये गए परियोजनाओं के सफल पूर्णन से उनकी राजनीतिक स्थिति में सुधार हुआ।

नितिन गड़करी ने शिक्षा और ग्रामीण विकास के क्षेत्रों में खासकर सामाजिक कार्य में सक्रिय भूमिका निभाई है। उनके प्रयास जीवस्तुता और पर्यावरण सुरक्षा के क्षेत्र में, जैसे कि एथेनॉल का उपयोग विकल्प के रूप में, बहुमूल्य रहे हैं।

उनके उपलब्धियों के बावजूद, गड़करी ने विभिन्न क्षेत्रों में आलोचना का सामना किया है। कुछ आलोचकों ने कुछ आवासीय परियोजनाओं से संबंधित पर्यावरण समस्याओं का समर्थन किया है, और व्यापारिक लेन-देन में अनैतिकता का आरोप लगाया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि राजनीतिक व्यक्तियों को अक्सर व्यक्तिगत दृष्टिकोणों के आधार पर विचार विभिन्न हो सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

MAHUA BAGH GHAZIPUR