TARAK MEHTA KA OOLTAH CHASHMA

 **"तारक मेहता का ऊल्टा चश्मा" अवलोकन:**


**मूल:**

"तारक मेहता का ऊल्टा चश्मा" एक भारतीय टेलीविजन सिटकॉम है जो प्रसिद्ध कलमपत्रकार और नाटककार तारक मेहता द्वारा लिखित गुजराती कॉमिक प्ले से उत्पन्न हुआ है। शो का प्रसार 28 जुलाई, 2008 को हुआ था।


**कॉमेडी:**

इस श्रृंगार का विशेषता से जाना जाता है। यह गोकुलधाम के काल्पनिक गाँव में गडा इलेक्ट्रॉनिक्स सोसाइटी के निवासियों की दैहिक जीवन, रिश्तों और हास्यपूर्ण परिस्थितियों को अन्वेषण करता है।


**निर्देशक:**

शो का पहले हर्षद जोशी द्वारा निर्देशित किया गया था, और बाद में मालव राजदा ने निर्देशन की जिम्मेदारी संभाली।


**दर्शक संख्या:**

"तारक मेहता का ऊल्टा चश्मा" ने वर्षों तक उच्च दर्शक संख्या को बनाए रखा है, जिससे यह भारतीय टेलीविजन शो में सबसे दीर्घकालिक और सबसे देखे जाने वाले शो में से एक बन गया है।


**अभिनेता:**

शो का कास्ट में कई प्रतिभाशाली अभिनेता शामिल हैं। कुछ मुख्य किरदारों का दिलीप जोशी (जेठालाल चंपकलाल गड़ा), दिशा वकानी (दया जेठालाल गड़ा), शैलेश लोधा (तारक मेहता) आदि हैं।


**लोकप्रियता:**

शो ने स्वच्छ हास्य, संबंधनीय कहानियों, और समाजिक मुद्दों के सकारात्मक चित्रण के कारण सभी आयु समूहों में विशेष प्रशंसा प्राप्त की है। यह एक सांस्कृतिक प्रभाव बन गया है और दर्शकों के दिलों में विशेष स्थान रखता है।


सारांश में, "तारक मेहता का ऊल्टा चश्मा" तारक मेहता के गुजराती नाटक से निकलकर, पूर्ण हास्यपूर्णता प्रदान करने वाला और विशाल दर्शकों के साथ एक उच्चतम प्रसार होने वाला एक लोकप्रिय और स्थायी टेलीविजन शृंगार है।

Comments

Popular posts from this blog

MAHUA BAGH GHAZIPUR